सारथी परिचय

Home / सारथी परिचय

सारथी चैनल 'केसीबी बिल्डर्स एण्ड डवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड' का एक मीडिया नेटर्वक है, जिसमें जल्द ही सिनेमा, न्यूज तथा अन्य प्रकार के चैनल आयेंगे। इस बुके में हर प्रोजेक्ट अपने आपमें अलग विशेषता लिये होगा क्योंकि हमारा उद्देश्य समाज एवं राष्ट्र सेवा के साथ-साथ धर्म और संस्कृति का प्रचार-प्रसार कर उन ऊंचाइयों तक पहुंचाना है। जहां उसका असली स्थान है।

केसीबी ग्रुप की कई शाखायें अलग-असग क्षेत्रों में काम कर रही है। पिछले कई वर्षों से व्यापार और समाज सेवा का काम कर रहा केसीबी ग्रुप शिक्षा के क्षेत्र में भी ऊंचाइयों पर है। हमारा स्कूल 'सेंट सोफीया पब्लिक स्कूल' वेस्ट दिल्ली के ए-2 पश्चिम विहार में स्थित है। सीबीएससी पाठ्यक्रम से शिक्षण का काम कर रहे हमारे स्कूल ने देश को 'विराट कोहली' जैसी महान प्रतिभा दी है। 'सेंट सोफीया पब्लिक स्कूल' प्रति वर्ष उन गरीब तथा जरूरत मंद बच्चों को शिक्षा रूपी गुण एवं संस्कार दे रहा है जिसे पाने का हकदार देश का प्रत्येक बच्चा है। हमारा प्रयास है कि न केवल मुफ्त शिक्षा बल्कि उन्हें भारतीय संस्कार भी दिए जाय जिसे आज बहुत से अभिभावक भी नहीं दे पा रहे है। हमारा मानना है कि प्रत्येक बच्चे में एक ऐसी प्रतिभा होती है जिसे उजागर किया जाए तो वह अब्दुल कलाम, विराट कोहली या फिर हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बन सकते है।

'केसीबी बिल्डर्स एण्ड डवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड' ग्रुप के सीएमडी श्री कैलाश बंसल जी का कार्य क्षेत्र यू तो पूरा भारत है, लेकिन पिछले पचास वर्षों से 'केसीबी बिल्डर्स एण्ड डवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड' मुख्यालय दिल्ली ही है। कंपनी के सीईओ श्री कुणाल बंसल जी और डायरेक्टर श्रीमती बिमला बंसल जी है। कंपनी मुख्यालय सी-4 शिवाजी पार्क, वेस्ट पंजाबी बाग, नई दिल्ली-110026 है।

केसीबी ग्रुप का मीडिया नेटवर्क सारथी टीवी चैनल भारतीय संस्कृति, समाज और धर्म की रक्षा करने को समर्पित चैनल है। जो पूर्णरूपेण आध्यात्मिक ज्ञान-विज्ञान, वैदिक संस्कार और भक्ति में लीन प्रभु श्रीकृष्ण जी को समर्पित है। जो भारतीय धर्म-संस्कृति और श्रीमद भगवत गीता के महान ज्ञान के प्रसार-प्रचार हेतु कार्यरत है।

भारतीय संस्कृति संजोए हुए सारथी टीवी देश के कई साधु-संत और गुरुओं के आर्शीवचन प्राप्तकर लोगों की धार्मिक जिज्ञासाओं और भावनाओं के अनुरूप आज के बदलते परिवेश में भागती-दौड़ती जिंदगी के बीच गीता का संदेश और धार्मिकता का पाठ पढ़ाते हुए भक्ति के इन मुश्किल रास्तों को आसान बनाता है। सारथी टीवी आम जनमानस को ही नही बल्कि प्रभु परमपिता परमेश्वर की भक्ति में लीन भक्तगणों को धर्म के सद्मार्ग से जोड़ कर अध्यात्म की ओर प्रेरित करता है। आज के समय में अध्यात्म का महत्व समझने की बड़ी आवश्यकता है क्योंकि अध्यात्म एक दर्शन है, चिंतन धारा है, विधा है, हमारी संस्कृति की परंपरागत विरासत है। ऋषियों, मनीषियों के चिंतन का निचोड़ है, उपनिषदों का दिव्य प्रसाद है। आत्मा, परमात्मा, जीव, माया, जन्म-मृत्यु, पुनर्जन्म, सृजन-प्रलय की अबूझ पहेलियों को सुलझाने का प्रयत्न है अध्यात्म। सारथी चैनल संस्कारों का वाहक है। भारतीय संस्कृति में संस्कार का साधारण अर्थ किसी दोषयुक्त वस्तु को दोषरहित करना है। इसी से प्रेरणा लेकर सारथी टीवी चैनल समाज को भय और भ्रम के जाल से मुक्त करने के लिए भी वचनबद्ध है।

विजयते सारथी हर्बल चाय

चुस्ती-फूर्ती और तंदरूस्ती में आपकी सेहत का सारथी "विजयते सारथी हर्बल चाय", इस चाय से आपको ग्रीन टी के साथ मिले आपके शरीर को एक्स्ट्रा शक्ति। सौ प्रतिशत जड़ी-बुटियों से बनी "विजयते सारथी हर्बल चाय" का कोई दुष्प्रभाव (साइड इफेक्ट्स) नहीं है। केसीबी बिल्डर्स की एक यूनिट का उत्पाद विजयते सारथी हर्बल चाय जो पूरी तरह आयुरवेर्दिक जड़ी-बुटियों से नहीं है। इसमें हरी इलायची, लौंग, दालचीनी, अदरख, सौंफ, काली इलायची, तुलसी, कालीमिर्च, अर्जून छाल, तेजपत्ता, जायवित्त्री, नीबू और काला नमक जैसे औषधिय गुणों वाले प्राकृतिक पदार्थ प्रचुर मात्रा में है। जो आपके शरीर को रोग मुफ्त और सेहत मंद बनाते है। तो अब चाय नहीं "विजयते सारथी हर्बल चाय" पीये और पूरे दिन चुस्ती, फूर्ती और तंदुरुस्ती बनाए रखे।

copyright © 2017 All Right Reserved.
Design & Develop by - itinfoclub